Some movie characters live on in the minds of the audience for the rest of their lives. It’s not because they’re out of this world, but because they reflect us and we feel a stronger connection to them. Imtiaz Ali is one of the few filmmakers who ensures that his pictures provide us with a dose of life. Imtiaz Ali directed Jab We Met, a romantic comedy Bollywood film released in 2007. This film is one of the director’s best works. In this article we have compiled a list of the 20 amazing Jab We Met dialogues.
Jab We Met was the highest-grossing film of the year 2007. Several prizes were given to the film, including the Filmfare Award for Best Dialogue and Best Actress. Shahid Kapoor and Kareena Kapoor’s brilliant acting touched everyone’s hearts. The success of Jab We Met was enhanced by the dialogues.
Imtiaz Ali’s films and characters convey reality to the silver screen, whether it’s the charming Aditi from ‘Socha Na Tha’ (one of his most undervalued flicks that remains close to my heart) or the courageous Meera from ‘Love Aaj Kal.’ ‘Jab We Met’ remains an all-time favorite, despite Imtiaz Ali’s excellent films such as ‘Aaj Kal,’ ‘Rockstar,’ ‘Tamasha,’ and ‘Highway.’
Shahid Kapoor and Kareena Kapoor have done a lot of other work since then, and we’ve seen some amazing performances from them, but for their fans, this film will always have a particular place. Despite having been broadcast on television over a hundred times, the film continues to fascinate us every time we see it.
Almost a decade later, Jab We Met is still a film that makes us laugh and smile. Aditya and Geet’s journey from Mumbai to Bhatinda and finally to Manali in search of love was one of the best we’ve seen on the big screen. We all enjoyed seeing Jab We Met because of the directing, performances, and dialogues. It is one of the best Bollywood romantic dramas.
Kareena Kapoor’s character Geet is one of the most well-known Bollywood characters. We have made this list to help you memorize all of the amazing dialogues from Jab We Met. Enjoy, and let’s see how many you can recall to this day.
Check out our list of 20 Amazing Jab We Met Dialogues-
1. Aditya: Kyun khel rahi ho apni zindagi se Geet?
Geet: Kyunki yeh mera favorite game hai, Zindagi! Jaise logon ka hota hai na Badminton, Cricket, mera bhi hai, zindagi!
2. Geet- Bade selfish ho, sirf apne baare mein soch rahe ho, Aur mai. Aditya- Tum kya, yeh tumhari zindagi hai, tumhara plan hai, tum bhag ke saadi kar rahi ho, mai yaha pe kya kar raha hun? I mean, ladki bhagane ka risk mere sir pe hai, log katal karne ke liye mujhe dhoond rahe hai, aur mujhe ladki bhi nahi mil rahi hai, great.
3. Mein apni favorite hoon!
4. Akeli ladki khuli tijori ki tarah hoti hai…
5. Aaj to hadd hi ho gayi. Line cross ho hi gayi thi aaj to. Pata hai kya, aaj tak life mein ek train nahi chhuti meri. Thank you baba ji, mera record tutne se bacha liya. Andar aa gayi hu mai, ab toh mera haath chhod do, itni bhi sundar nahi hu mai.
6. Mujhe na non-AC mein chalna better lagta hai, magar meri family na kehte hai ki tum ladki ho. Jaise mujhe hi nahi pata ki mai ladki hun. Ab AC se ladki ka kya connection hai, yeh mere palle nahi padta. I mean koyi pehli baar thodi na akele travel kar rahi hun mai, wo bhi iss train mein, yeh to samajh lo mera second home hai ji.
7. Tum ho meri problem. Bolti hi ja rahi ho bolti hi ja rahi ho. Tumhe samajh mein nahi aa raha hai ki mai tumse baat karne mein interested nahi hun. Mai nahi karna chaahta tumse baat, mai nahi jan’na chahta hun ki tum Bhatinda ja rahi ho ya Banaras, kisi hostel mein rehti thi ya brothel mein, I just don’t care alright. So just please leave me alone.
8. Jab koi pyaar mein hota hai, tab koi sahi galat nahi hota…
9. “Batao tumhe main kaisi lagti hun? Achi Lagti hun? Fataak? Mast? Agar tum mujhe like karte ho, toh meri sister ko bhi like karoge! Roop, meri’s cousin. Bilkul meri jaisi hai”
10. “Kutte, ullu ke patthe….you bastard….saale suar ki aulad…tujhe kya laga tu mujhe chod dega to mai jindagi bhar tadapti rahungi? Kaminey kide padenge tere upar, kutte ki maut marega …aur marne ke baad narak ki aag mai tu jayega…..teri ma ki…”
11. Tu original piece hai, maloom hai na tujhe? Aisa dusra nahi hai…
12. Ab toh mera haath chod do… itni bhi sundar nahin hoon main
13. Aditya, ye meri behen hai Roop. Roop, ye Aditya hai. Tujhe iske saath bhaag ke shaadi karni hai.
14. “Tum hamesha aise hi bakwas karti ho ya aaj koi special occasion hai?”
15. “Kyu dekhu main ganne ke khet?”
16. Aisa lag raha tha jaise kuch galat ho raha ho, jaise koi train chhoot rahi ho…
17. Tumhe uthakar museum mein rakhna chahiye… ticket lagni chahiye tumhe dekhne ke liye
18. You bloody weirdo, kis Duniya main ho tum. Tumhari wajah se meri train miss huyi hai. Mera sara saamaan sab kuch chala gaya, aur mai inn kapdo mein slipper pehne Bar Nagar naam ke station ke godforsaken platform pe khadi hun aur mai ab kya karungi? Aditya- Maine tumse kaha tha train se utarne ke liye? Tum apne kaam se kaam nahi rakh sakti?
19. Kya boss, chakkar kya hai? Drugs li hai kya? Dekho life mein aisi koyi problem hai na to tum mujhe bata sakte ho, I don’t mind. Bata do. Bade sare dost mere mujhe apne sare problems batate hain, aur mai unhe solve kar deti hun. Pata hai, mai aisi type ki ladki hun, agony aunt hoti hai na magazines main article aati hai, waisi hi. Baat kya hai batao, batao kya problem hai. Batao batao sarmao nahi, bolo na, problem kya hai batao yaar.
20. Tum toh life mein bahot serious the Aditya, Kya fayda mila, bahot badi problem mein tum bhi toh fass gaye na. Aage kya hone wala hai, ispar kisi pe control toh hai nahi, to aise mein mai wahi karti hun jo mera dil kehta hai. Kal ko mai kisi ko blame nahi karna chaahti ki tumhari wajah se meri life kharab ho gayi. Meri life jo bhi hogi, wo mujhe pata hoga ki mere wajah se aise hai, toh I will be happy. Fanda jada ho gaya na, ye jo wakt hai na yaha, jo hum kaat rahe hain, ye bahot achha time hai. Dekhna aage chal kar hum isse yaad karenge aur hasenge.
Some of the most amazing Jab We Met dialogues are mentioned above. Did you know that Imitiaz Ali wrote the dialogues for Jab We Met.
Met himself, and he did a fantastic job. Which of the above dialogues from Jab We Met is your favorite? Please share your thoughts in the comments section below.
Also checkout: All you need to know about BTS Joining the Military and what it means for their fans?